हिन्‍दू युवा वाहिनी का प्रयोग राजनीतिक गतिविधियों के लिए करना गैर कानूनी है-योगी आदित्‍यनाथ

गोरखपुर: भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हिन्‍दू युवा वाहिनी के प्रदेश अध्‍यक्ष द्वारा प्रत्‍याशी घोषित करने पर बीजेपी सांसद योगी आदित्‍यनाथ ने विरोध जताया है. उन्‍होंने कहा कि हिन्‍दू युवा वाहिनी एक गैर राजनीतिक, विशुद्ध सामाजिक और सांस्‍कृतिक संगठन है. राजनीतिक गतिविधियों में वह भाग नहीं ले सकती. उन्‍होंने कहाकि ऐसे तत्‍वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

राजनीतिक गतिविधियों में भाग नहीं ले सकता हिन्‍दू युवा वाहिनी-योगी

सांसद आदित्‍यनाथ ने कहा कि हिन्‍दू युवा वाहिनी का बायलॉज ही ऐसा है कि वह राजनीतिक गतिविधियों में भाग नहीं ले सकता है. योगी ने कहाकि जो भी हिन्‍दू युवा वाहिनी का प्रयोग राजनीतिक गतिविधियों के लिए करता है वह गैर कानूनी होगा. हिन्‍दू युवा वाहिनी एक राष्‍ट्रवादी मिशन के साथ लगी हुई है. भारत-नेपाल के सीमावर्ती क्षेत्रों में हम लोगों ने मिशन का हिस्‍सा बनाया था और लगातार काम कर रहे हैं. उन्होंने कहाकि हिन्‍दू युवा वाहिनी के इस राष्‍ट्रवादी मिशन पर कुछ लोग चंद पैसों के लिए बिक करके हिन्‍दू विरोधी तत्‍वों की साजिश का शिकार होंगे.

साथ ही योगी ने कहाकि हिन्‍दू युवा वाहिनी का एक-एक कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में इस राष्‍ट्रवादी विचारधारा के लिए समर्पित है कि वह भाजपा का ही समर्थन करेगा. जिसको जहां जाना है वह अपना रास्‍ता निकाल सकता है. हर व्‍यक्ति अपने आप में स्‍वतंत्र है. लेकिन जो हिन्‍दू युवा वाहिनी के नाम पर होगा वह राष्‍ट्रवादी मिशन के इतर कोई कार्य करेगा उसके खिलाफ सख्‍त कार्रवाई होगी. उन्‍होंने कहा कि वह बीजेपी के सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों के प्रत्‍याशियों के लिए प्रचार करने लिए जा रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की ही सरकार बनेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *