भारत-म्यांमार सीमा पर सेना ने की बड़ी कार्रवाई, NSCN (K) के कई आतंकी मार गिराए

नई दिल्ली: भारत-म्यांमार सीमा पर भारतीय सेना ने एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है. सेना का ये ऑपरेशन वहां मौजूद NSCN (K) ग्रुप के उग्रवादियों के खिलाफ हुआ है. इस हमले में कई उग्रवादियों के मारे जाने की भी खबर है. आपको बता दें कि सेना ने यह ऑपरेशन करीब सुबह 4:45 बजे किया.

 

इस्टर्न कमांड के अधिकारी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है और इस ट्वीट में इस कार्रवाई की पुष्टि की गई है. साथ ही ये भी बताया गया है कि ऑपरेशन में भारतीय सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

 

सेना का बयान
सेना का यह ऑपरेशन असम-नगालैंड बॉर्डर के पास हुआ. भारतीय सेना ने जिस जगह पर इस ऑपरेशन को अंजाम दिया वह भारत-म्यांमार बॉर्डर से करीब 10-15 किलोमीटर दूर है. सेना ने कहा कि 27 सितंबर की सुबह भारत-म्यांमार सीमा पर भारतीय सेना की एक टुकड़ी पर अज्ञात उग्रवादियों द्वारा फायरिंग की गई. जिसका हमारे सैनिकों ने तुरंत मुहतोड़ जवाब दिया. जवाबी कार्रवाई के बाद उग्रवादी वहां से भाग निकले. मिली जानकारी के अनुसार बड़ी तादाद में उग्रवादी मारे गए हैं. इस मुठभेड़ में हमारे जवानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है. सेना ने साफ कहा है कि भारतीय सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पार नहीं की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *