PM मोदी का बड़ा बयान, कहा-राष्ट्रपति प्रणब दा ने मुझे पिता की तरह सिखाया

1 min read
PM Modi And Pranab Mukherjee

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में ‘प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी ए स्टेट्समैन’ बुक का लोकार्पण किया. इस किताब में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के कार्यकाल से जुड़े चित्रों और लेखों का संकलन किया गया है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहाकि राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मुझे पिता की तरह रास्ता दिखाया. वो हमेशा मेरी सेहत की चिंता करते रहते हैं. पीएम ने कहाकि प्रणब दा हमेशा कहते थे कि सेहत का भी ख्याल रखा करो.

PM  मोदी ने कहाकि मेरे जीवन का बड़ा सौभाग्य रहा कि मुझे प्रणब दादा की उंगली पकड़ कर दिल्ली की जिंदगी में स्वयं को सेट करने की सुविधा मिली. पीएम ने कहाकि मेरा सौभाग्य है कि मैंने राष्ट्रपति मुखर्जी के साथ काम किया. उन्होंने कहाकि इस किताब में मौजूद तस्वीरों में हमें अपने राष्ट्रपति के मानवीय पहलू भी देखने को मिलेंगे और हमें उन पर गर्व होगा.

वहीं राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन में अपने जीवन पर ‘प्रेसीडेंट प्रणब मुखर्जी-अ स्टेट्समैन’ नामक किताब के विमोचन के अवसर पर कहाकि  हमने मिलकर काम किया. निश्चित रूप से वैचारिक मतभेद रहे हैं. लेकिन हमने उन मतभेदों को अपने पास ही रखा. मैंने राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के रिश्ते को प्रभावित नहीं किया.

http://iptvyou.com/wp-content/uploads/2017/07/PM-Modi-And-Pranab-Mukherjee-1.jpeg

वित्तमंत्री अरुण जेटली की तरफ देखते हुए मुखर्जी ने कहाकि वह खास मुद्दों के बारे में जानकारी के लिए जेटली को अक्सर फोन किया करते थे और जेटली एक सक्षम और प्रभावी वकील की तरह हमेशा उन्हें समझाते थे.

राष्ट्रपति ने कहाकि मुझे नहीं पता कि मैंने कितनी बार वित्तमंत्री को फोन कर के परेशान किया और उनसे चर्चा की कि ऐसा क्यों और ऐसा क्यों नहीं? लेकिन उन्होंने मुझे एक सक्षम और प्रभावी वकील की तरह समझाया और मैं उनके तर्कों से सहमत हुआ. सरकार का कामकाज कभी प्रभावित नहीं हुआ, कभी रुका नहीं और कभी लटका नहीं

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *