Thu. Nov 14th, 2019

सांसद शशि थरूर ने कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान को जमकर लताड़ा

नई दिल्ली: इंटर पार्लियामेंट्री यूनियन में कश्मीर का मुद्दा उठाने को लेकर सांसद शशि थरूर (MP Shashi Tharoor) ने पाकिस्तान की जमकर खिंचाई की. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला (Loksabha Speaker Om Birla) की अगुवाई में सर्बिया गए भारतीय दल की ओर से सांसद शशि थरूर ने कहा कि भारत की संसद इस तरह के दुर्भावनापूर्ण प्रयासों को सफल नहीं होने देगी.

अंतर संसदीय संघ की बैठक में अध्यक्ष को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा, “ मैं भारत के प्रमुख विपक्षी दल का सांसद हूं. हम कश्मीर समेत अन्य मुद्दों पर संसद में सरकार के साथ बहस करते हैं. हम अपनी लड़ाई लोकतांत्रिक तरीके से लड़ेंगे. हमें सीमा पार से किसी और की दखलंदाजी की जरूरत नहीं है. पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल की तरफ से जो बयान दिया गया, उसे कतई सही नहीं कहा जा सकता.”

शशि थरूर ने कहा, “पाकिस्तान दुनिया का इकलौता देश है जो आतंकियों को पेंशन देता है. इन आतंकियों को संयुक्त राष्ट्र (यूएन) ने अलकायदा सेंक्शंस लिस्ट में शामिल किया है. पाकिस्तान यूएन द्वारा घोषित 130 आतंकियों का पनाहगाह है. ऐसे देश के प्रतिनिधियों से मानवाधिकारों के सम्मान की बात करना बेतुका है. प्रायोजित आतंकवाद ही मानवाधिकारों का सबसे बड़ा दुश्मन है.”

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *