कश्मीर में पत्थरबाजों ने CRPF के जवानों को बनाया निशाना, दो जवान शहीद

1 min read

जम्मू कश्मीर: अनंतनाग के केकोकेरनाग में पत्थरबाजी की चपेट में आने से सीआरपीएफ का वाहन हादसे का शिकार हो गया. इस हादसे में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद और एक गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल जवान को इलाज के लिए सेना के 92 बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि मोटरसाइकल पर सवार दो सीआरपीएफ जवान स्थानीय लोगों की पत्थरबाजी के बीच एक ट्रक की चपेट में आ गए.

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हिलर इलाके में ड्यूटी पूरी कर सीआरपीएफ के 164 एफ कंपनी की गाड़ी जवानों को लेकर देर शाम लौट रही थी. इस दौरान अचानक स्थानीय युवाओं ने वाहन पर पत्थरबाजी करनी शुरू कर दी. जिसकी वजह से चालक वाहन पर नियंत्रण खो बैठा और गाड़ी पलट गई, प्रवक्ता के मुताबिक दुर्घटना में सीआरपीएफ के दो जवान शहीद हो गए. उनकी पहचान अनंतनाग जिले के वेरीनाग निवासी हेड कांस्टेबल निसार वानी और केकोकेरनाग निवासी रियाज़ के रूप में हुई है.

इस हादसे में सीआरपीएफ के वाहन चालक रूप सिंह भी घायल हो गए हैं. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं स्थानीय सूत्रों ने बताया कि पत्थरबाजी की चपेट में आने के बाद सीआरपीएफ की गाड़ी एक बाइक से टकराकर पलट गई. हादसे में बाइक सवार तीनों जवानों को अस्पताल ले जाया गया. जहां दो जवानों ने दम तोड़ दिया.

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर में एक अप्रैल को शोपियां और अनंतनाग में हुई मुठभेड़ में 13 आतंकियों के मारे जाने के बाद से ही कई जगह हिंसक प्रदर्शन और पथराव देखने को मिल रहे हैं.

Share This:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *