UPSE टॉपर टीना डाबी ने रचाई अतहर से शादी, जानिए कौन है अतहर…

नई दिल्ली :2015 की यूपीएसएसी टॉपर टीना डाबी ने रनरअप रहे कश्मीरी युवक अतहर आमिर उल शफी खान से जम्मू कश्मीर के पहलगाम में शादी कर ली है. शनिवार को पहलगाम क्लब में कपल ने इस्लामिक और कश्मीरी परंपराओं के तहत शादी की. डाबी अपने पैरेंट्स और रिश्तेदारों के साथ शुक्रवार को यहां पहुंची थी.

शादी के बाद रिश्तेदारों के साथ कपल अतहर के अनंतनाग स्थित पैतृक गांव गए. आपको बता दें कि डाबी दिल्ली की रहने वाली हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के पर्सनल एंड ट्रेनिंग डिपार्टमेंट के एक कार्यक्रम में 11 मई 2015 को दोनों की मुलाकात हुई थी और दोनों प्यार में पड़ गए.

कई लोगों ने दोनों के प्यार के बारे में कहा कि अतहर भले ही यूपीएससी में टॉप करने से रह गए, लेकिन उन्होंने डाबी का दिल जीत लिया. ‘उसके लिए पहली नजर में प्यार हो गया’- डाबी ने एक बार अतहर के बारे में कहा था, जब दोनों ने शादी के प्लान की घोषणा की थी. बताते हैं कि मुलाकात के बाद शाम को अतहर डाबी के घर के दरवाजे पर पहुंच गए थे. डाबी ने अतहर को एक शानदार शख्स बताया था.

 

अलग धर्मों से होने की वजह से कई लोगों ने कपल के शादी करने के फैसले की आलोचना भी की थी. एक बार डाबी ने कहा था कि जब वह अपने बारे में खबरों में पढ़ती हैं तो काफी डिस्टर्ब हो जाती हैं. डाबी ने कहा था कि उनके पैरेंट्स भी उनके फैसले से खुश हैं. उन्होंने कहा था कि ज्यादातर लोग खुश हैं, कुछ ही लोग (5 फीसदी) ऐसे हैं जो खुश नहीं हैं. 2016 में टीना और अतहर की शादी के फैसले पर हिंदू महासभा ने ऐतराज जताया था.

अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय महासचिव मुन्ना कुमार शर्मा ने कहा था कि आईएएस टॉपर टीना डाबी का आईएएस प्रशिक्षु अतहर शफी खान से विवाह करने का फैसला भारत में चल रहे लव जेहाद का हिस्सा है. टीना ने 2016 में कहा था- “एक स्वतंत्र सोच रखने वाली महिला होने के नाते वह किन्हीं चीजों को चुन सकती हैं. वे और आमिर एक-दूसरे की पसंद बनकर बेहद खुश हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *