You Matter Most

बतौर ‘रिश्वत’ लूटते थे महिला की इज्जत, तोहफे में 13 लोगों को मिला ‘एड्स’

1 min read

गोरखपुर: गोरखपुर में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है. जहां अचानक 13 लोग बीमार हो गए. जब 13 लोग बारी-बारी से जांच कराने गए तो सभी को एड्स तब तक हो चुका था. यह सुनने में थोड़ा अटपटा जरूर लग रहा होगा लेकिन यह सत्य है. दरअसल गोरखपुर के भटहट ब्लॉक में एक महिला की शादी हुई थी और उसका पति मुंबई में रहता था. लेकिन शादी के तीन साल बाद ही महिला के पति की मौत हो गई.

महिला विधवा पेंशन के लिए भटकने लगी दर-बदर

हमारे देश में हर काम के लिए रिश्वत लेने की एक बुरी आदत सी लग गई है. मानो ऐसा कि बिना रिश्वत का कोई काम ही न हो. महिला के साथ भी ऐसा ही हुआ. महिला जहां भी गई सभी ने या तो रिश्वत मांगी या हमबिस्तर होने के लिए कहा. महिला के पास रिश्वत देने के लिए जिस्म के अलावा कुछ भी नहीं था. काम करवाने के नाम पर एक-एक कर बिचौलिये आते गए और महिला इस तरह से 13 लोगों के साथ हमबिस्तर होती गई.

एक दिन अचानक महिला की तबीयत खराब हो गई. प्रधान ने उस महिला की जांच किसी नीम-हकीम से करवाई. लेकिन महिला की तबीयत ठीक होने की बजाय और खराब ही होती गई. बाद में महिला को एक डॉक्टर के पास ले गए और जब ब्लड की जांच की गई तो HIV पॉजिटीव आया. फिर क्या था प्रधान के पांव के नीचे से मानो जमीन खिसक गई हो. आनन-फानन में प्रधान ने भी जांच कराई और जांच में HIV पॉजिटीव आया. इसके बाद तो यह खबर मानो आग की तरह फैल गई. जितने लोगों ने उस महिला के साथ सम्भोग किया था. सभी ने एक-एक कर जांच करवाई और सभी में HIV पॉजिटीव आया. इस तरह से कुल 13 लोगों को एड्स की लाइलाज बीमारी ने जकड़ लिया.

सवाल उठता है कि हम किस ओर जा रहे हैं. जहां एक अदद विधवा पेंशन के लिए किसी महिला को इस हद तक जाना पड़ रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *