You Matter Most

बिहार के लाल को गूगल ने दिया 1 करोड़ 20 लाख का पैकेज

1 min read

पटना: बिहार के एक लाल ने वैश्विक स्तर पर एक बार फिर कमाल किया है. पटना के आदर्श कुमार को गूगल ने 1 करोड़ 20 लाख रुपए सालाना का पैकेज दिया है.

आप भी अगर कोई जानकारी चाहते हैं और आपको नहीं मिलती है, तो आप गूगल का ही सहारा लेते हैं. लेकिन गूगल ने बिहार के इस लड़के का सहारा लिया है. अपनी प्रोग्रामिंग के लिए गूगल ने बिहारी प्रतिभा को चुना है.


आपको बता दें कि पटना के आदर्श के पास आईआईटी रूड़की से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की डिग्री है लेकिन वह अपना करियर बतौर सॉफ्टवेयर इंजीनियर शुरू कर रहे हैं.


आपको बता दें कि आदर्श साल 2014 में पटना के बीडी पब्लिक स्कूल से 94 फीसदी अंकों के साथ बारहवीं करने के बाद जेईई एंट्रेंस के रास्ते आईआईटी रूड़की की मैकेनिकल ब्रांच में दाखिला लिया. और अब गूगल के जॉब ऑफर के बाद अगस्त में गूगल के जर्मनी के म्यूनिख में अपना योगदान देंगे.


आदर्श बताते हैं, ”रूड़की में मुझे मैकेनिकल ब्रांच मिला. लेकिन इसकी पढ़ाई मुझे ज्यादा जंची नहीं. मुझे मैथ्स पसंद था तो मैं इससे जुड़ी चीजें एक्सप्लोर करने लगा. फिर मुझे पता चला कि प्रोग्रामिंग वगैरह इससे ही जुड़े होते हैं. तो मैं वहां से सॉफ़्टवेयर प्रोग्रामिंग के फील्ड में चला गया.”

आदर्श के पिता वीरेंद्र शर्मा एडवोकेट हैं, जबकि मां अनीता शर्मा हाउसवाइफ हैं. छोटा भाई अमनदीप आईआईटी, पटना से मैकेनिकल इंजीनियरिंग कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *