You Matter Most

कपिल मिश्रा ने 8 सवालों के जरिए केजरीवाल को घेरा तो योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण से मांगी माफी

1 min read
Kapil Attack On Kejriwal

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री और ‘आप’ से बर्खास्त किए गए कपिल मिश्रा ने रविवार को कई नए खुलासे किए. साथ ही योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण से माफी भी मांगी. मिश्रा ने कहा कि कुछ लोगों ने पार्टी को हाईजैक कर लिया है. कपिल ने कहाकि मैंने अरविंद केजरीवाल का अंधभक्त बनकर योगेंद्र यादव और प्रशांत भूषण के लिए जो भी अमर्यादित बातें कहीं उसके लिए मैं माफी मांगता हूं.

कपिल ने यादव और प्रशांत से साथ आने को कहा और ‘लेट्स क्लीन अप’ मूवमेंट की शुरुआत की. साथ ही मिश्रा ने लोगों से आम आदमी पार्टी की सफाई अभियान में साथ देने के लिए मोबाइल नंबर 7863037300 पर मिस्ड कॉल देने को भी कहा.

मिश्रा ने नए घोटाले का खुलासा करते हुए कहाकि दिल्ली सरकार ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट मामले में 400 करोड़ रुपए का घोटाला किया है. उन्होंने दावा किया कि दिल्ली के एक बिजनेसमैन शीतल प्रसाद ने पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह और आशुतोष की रूस की यात्रा का खर्च उठाया था. उन्होंने कहाकि शीतल प्रसाद सिंह 400 करोड़ रुपए के नंबर प्लेट रजिस्ट्रेशन घोटाले से संबंधित हैं.

इससे पहले कपिल ने केजरीवाल पर हवाला कारोबार में भी शामिल होने का आरोप लगाया था. कपिल ने कहा था कि फर्जी कंपनियों के जरिए 2 करोड़ चंदा देने वाले शख्स को बचाने के लिए केजरी अब कारोबारी को मोहरा बना रहे हैं. उन्होंने कहाकि ये सभी बड़े लोग हैं और खुलासे के बाद ये मेरी हत्या भी करवा सकते हैं.

उन्होंने दावा किया कि आम आदमी पार्टी जब पहली बार सत्ता में आई थी तो इस घोटाले पर जांच समिति बनाई थी, लेकिन 2015 में इसे बंद कर दिया गया. कपिल मिश्रा ने कहा कि कुछ लोगों ने पार्टी को हाईजैक कर लिया, अब पार्टी छोड़ना नहीं है, पार्टी छीनना है. उन्होंने कहाकि अब राइट टु रिकॉल का वक्त आ गया है. जो लोग केजरीवाल-भ्रष्टाचार मुक्त दिल्ली चाहते हैं वह हमारे आंदोलन से जुड़ें.

इसके अलावा कपिल मिश्रा ने केजरीवाल से 8 सवाल पूछे हैं, जो इस तरह हैं-

1. क्या आपको शीतल सिंह जी के बारे में पता है जिन्होंने संजय सिंह और आशुतोष की रशिया की यात्रा स्पांसर की ?

2. क्या आपको पता है शीतल पी सिंह हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट का बिजनेस करते हैं ?

3. क्या आपको पता है दिल्ली में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट का 400 करोड़ रुपए का घोटाला हुआ है जिसकी जांच जारी है ?

4. क्या आपको मालूम है जिन कंपनियों के खिलाफ ये 400 करोड़ के घोटाले की जांच चल रही है उनसे शीतल सिंह जी के सीधे संबंध रहे हैं ?

5. क्या आपको याद है 49 दिन की हमारी सरकार ने Rosermata HSRP VENTURES PVT LIMITED के CONTRACT  को रद्द करने का फैसला लिया. ये फैसला एक जांच कमेटी की रिपोर्ट के बाद लिया गया था. हमारी सरकार की अपनी जांच कमेटी ने इस कंपनी के काम को गलत पाया.

6. क्या आपको पता है दुबारा सरकार बनने के बाद हमारी अपनी सरकार के फैसले को लागू नहीं किया गया. आखिर ऐसा क्यों ?

7. क्या आपको मालूम है कि इन कंपनियों में से कुछ लोगों के तार दुनिया के कई हवाला कारोबारियों से जुड़े हुए हैं ?

8. क्या अब भी आप चुप ही बैठे रहेंगे ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *