You Matter Most

PM मोदी ने मनमोहन सिंह पर बोला हमला, कहा- रेनकोट पहनकर नहाना कोई उनसे सीखें

1 min read

नई दिल्ली: राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिस्सा लिया. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहाकि इतने घोटाले होने के बाद भी वे बेदाग रहे, रेनकोट पहनकर नहाना वे ही जानते हैं. मोदी की इस टिप्पणी के बाद कांग्रेस के सांसदों ने सदन में जमकर हंगामा किया और फिर सदन से वॉक आउट कर दिया.

पीएम मोदी ने कहाकि 35 साल तक इस देश में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जिसने आजादी के बाद आधा समय तक देश की अर्थव्यवस्था को देखा हो. कितने घोटाले की बातें आईं. खासकर राजनेताओं के पास डॉक्टर साहब से बहुत कुछ सीखने जैसा है. इतना सब हुआ, उन पर एक दाग नहीं लगा. बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाना ये कला सिर्फ डॉक्टर साहब ही जानते हैं.

साथ ही नोट बंदी पर भी पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी कोई राजनीतिक लड़ाई नहीं है, यह किसी राजनीतिक दल को परेशान करने के लिए भी नहीं है. प्रधानमंत्री ने कहा कि पैरेलल इकोनॉमी की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान गरीब का हुआ है. हम कब तक इन समस्याओं पर कारपेट डालकर गुजारा करते रहेंगे. इसलिए भ्रष्टाचार-कालेधन के खिलाफ लड़ाई राजनीतिक निर्णय नहीं है. मोदी ने काहकि विश्व में नोटबंदी का इतना बड़ा फैसला कभी नहीं हुआ. इसलिए दुनिया के किसी भी अर्थशास्त्रियों के पास इसका लेखाजोखा करने का कोई मापदंड नहीं है.

इतना ही नहीं जाली नोट के मुद्दे पर भी विपक्ष को घेरते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंकवाद-नक्सलवाद को बढ़ावा देने में इसका उपयोग सबसे ज्यादा होता है. जाली नोट बंद होने के बाद उनके सामने दिक्कतें आई. जिसके बाद से आतंकवाद-नक्सलवाद जैसी घटनाओं में कमी आई है. मोदी ने कहाकि आज जाली नोट, हवाला कारोबार, आतंकवाद, ड्रग्स का कारोबार फैल चुका है. नवंबर-दिसंबर के दौरान 40 दिन में 700 नक्सलियों ने आत्मसमपर्ण किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि रेलवे में कैशलेस अर्थव्यवस्था की ओर कदम उठाए गए हैं. कई शहरों में बिजली के बिलों जैसी सुविधाओं को ऑनलाइन किया गया है. उन्होंने कहाकि समाज के छोटे लोगों की इच्छाओं को पूरा करने की दिशा में प्रयास होना चाहिए. इतना ही नहीं डायरेक्ट ट्रांसफर बेनिफिट से 50 हजार करोड़ रुपए की लीकेज रोकी गई है. जिससे देश के खजाने की लूट रुकी है.

मोदी ने कहा नोटबंदी के बाद मुझ पर हमला होना स्वाभाविक है. लेकिन रिजर्व बैंक को घसीटने और उनके गवर्नर को घसीटने का कोई कारण नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *