You Matter Most

मजीठा रेली में राहुल ने अटकलबाजी पर लगाया विराम, कहा-हमारे ‘कैप्टन’ ही होंगे पंजाब के ‘कैप्टन’

1 min read

मजीठा (पंजाब): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने मुख्यमंत्री पद की अटकलबाजी को विराम लगा दिया है. उन्होंने ऐलान करते हुए कहाकि पंजाब विधानसभा चुनाव में प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अमरिन्दर सिंह ही पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे. साथ ही उन्होंने राज्य को ‘‘लूटने’’ के लिए अकालियों पर भी तीखा हमला बोला.

सत्ता में आते ही चिट्टा खत्म करने के लिए लाएंगे कड़ा कानून

राज्य में नशीले पदार्थों की समस्या चुनाव में एक बड़ा मुद्दा है. इसकी चर्चा करते हुए राहुल ने ‘‘चिट्टा’’ को खत्म करने के लिए पार्टी के सत्ता में आने पर एक कड़ा कानून लाने तथा युवाओं की जिंदगी के साथ खेलने के जिम्मेदार लोगों को जेल भिजवाने का वादा किया. राहुल ने कहा कि यदि कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव जीतकर सत्ता में आती है तो अपने राजनीतिक करियर का आखिरी चुनाव लड़ रहे 74 वर्षीय अमरिन्दर सिंह पंजाब के अगले मुख्यमंत्री होंगे. पंजाब के मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के गढ़ में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि राज्य की जनता के सहयोग से केवल अमरिन्दर ही पंजाब को बदल सकते हैं और कोई दूसरा रास्ता नहीं है.

केजरीवाल और बादल पर साधा निशाना

राज्य में सत्ताधारी शिरोमणि अकाली दल और आम आदमी पार्टी कांग्रेस का मजाक उड़ा रही थीं और सवाल कर रही थीं कि पार्टी क्यों नहीं अमरिन्दर सिंह को चार फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करती है. राहुल गांधी ने कहा, ‘‘पंजाब को इसके लोग चलाएंगे. मैं आपको बताना चाहता हूं कि पंजाब का मुख्यमंत्री पंजाब से होगा और पंजाब के मुख्यमंत्री यहां बैठे हुए हैं. अमरिन्दर सिंह पंजाब के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं और वह पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे.’’ इसके बाद मंच पर बैठे लोगों ने अमरिन्दर सिंह को बधाई दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *