You Matter Most

RSS के लिए PM मोदी शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह है, न ही हाथ से हटाया जा सकता है और न ही चप्पल से मारा 

1 min read
बेंगलुरु: कांग्रेस नेता शशि थरूर ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संघ की सीमाएं लांघ चुके हैं. थरूर ने बताया कि नाम नहीं लेने के शर्त पर संघ के एक सदस्य ने कहा था कि मोदी आरएसएस के लिए शिवलिंग पर बैठे उस बिच्छू की तरह हैं, जिसे न हाथ से हटाया जा सकता है और न ही चप्पल से मारा जा सकता है. अगर हाथ से हटाया तो बुरी तरह से काट लेगा.
थरूर रविवार को बेंगलुरु में लिटरेचर फेस्टिवल में शामिल हुए. वे यहां अपनी किताब ‘द पेराडॉक्सियल प्राइम मिनिस्टर’ के बारे में बात कर रहे थे. उन्होंने कहाकि मोदी का मौजूदा व्यक्तित्व उनके समकक्षों के लिए निराशा का विषय बन गया है. ‘मोदित्व, मोदी प्लस हिंदुत्व’ के चलते वे संघ से भी ऊपर हो चुके हैं.
मोदी सरकार की आलोचना करते हुए उन्होंने कहाकि मौजूदा सरकार में मंत्रालय और अधिकार प्राप्त अफसरों को भी अपने फैसले पर पीएमओ से सहमति का इंतजार करना पड़ता है. यह इसी का नतीजा है कि गृहमंत्री को भी नहीं पता होता कि सीबीआई प्रमुख हटाए जा रहे हैं. विदेश मंत्री को विदेश नीति से जुड़े बदलावों के बारे में जानकारी नहीं होती, रक्षा मंत्री को अंतिम क्षण तक राफेल डील में हुए बदलाव नहीं पता चलते.
वहीं थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने भी पलटवार करते हुए शशि थरूर से माफी की मांग की है. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहाकि राहुल खुद को शिव भक्त बताते हैं, लेकिन उनकी पार्टी के एक नेता सूत्र का हवाला देकर शिवलिंग और महादेव भगवान की पवित्रता को लेकर अमर्यादित बयान देते हैं. हिंदू देवी देवताओं का अपमान ये देश नहीं सहेगा. राहुल को थरूर के बयान पर माफी मांगनी चाहिए और जवाब देना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *