You Matter Most

मुस्लिम देशों को राहत, डोनाल्ड ट्रंप के फैसले को कोर्ट ने किया खारिज

1 min read

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 7 मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका आने पर बैन से जुड़े आदेश को यूएस फेडरल जज ने अस्थाई रूप से निलंबित कर दिया है. इसके बाद अब यूएस स्टेट डिपार्टमेंट उन सभी लोगों को अमेरिका में आने की इजाजत देगा, जिनके पास वैध वीजा होंगे. स्टेट डिपार्टमेंट के अफसर ने शनिवार को यह घोषणा की.

यूएस स्टेट डिपार्टमेंट के प्रवक्ता ने कहाकि हमने वीजाओं पर लगी तात्कालिक रोक के फैसले को वापस ले लिया है. अब वे नागरिक, जिनके पास वैध वीजा हैं जिन्हें फिजिकली कैंसल नहीं किया गया है या किसी भी अन्य तरह से उनके वीजा वैध हैं, वे अब अमेरिका की यात्रा कर सकते हैं. विभाग ने बताया कि राष्ट्रपति की हाल की कार्यकारी आदेश के बाद 60 हजार वीजा को रद्द कर दिया गया था.

गृह सुरक्षा विभाग ने एक बयान में कहाकि न्यायाधीश के आदेश का अनुपालन करते हुए विभाग शासकीय आदेश की प्रभावित धाराओं के क्रियान्वयन वाले सभी कदमों को निलंबित कर दिया है. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप ने अपने विवादित शासकीय आदेश को निलंबित करने वाले अदालती फैसले को हास्यास्पद करार दिया था.

नव निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले महीने 27 जनवरी को आव्रजन आदेश पर यह कहते हुए हस्ताक्षर कर दिया था कि इससे प्रवासियों की संख्या कम होगी. इसके साथ ही सीरियाई शरणार्थियों पर अनिश्चितकालीन प्रतिबंध लगा दिया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *